5 / 100

लखनऊ, श्रीकृष्ण जन्माष्टमी व चेहल्लुम के अवसर पर गुरुवार को सभी जिलों में कड़े सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं। डीजीपी मुख्यालय स्तर से भी मथुरा व अन्य जिलों में अतिरिक्त पुलिस अधिकारियों व जवानों की ड्यूटी लगाई गई है। मथुरा में यातायात पुलिस की भी अतिरिक्त तैनाती रहेगी।

यूपी में आज न‍िकलेगा चेहल्लुम का जुलूस, संवेदनशील क्षेत्रों में अतर‍िक्‍त सुरक्षा

चेहल्लुम के जुलूस के दौरान संवेदनशील क्षेत्रों में कड़े सुरक्षा प्रबंध सुनिश्चित कराए जाने के निर्देश दिए गए हैं। स्पेशल डीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार के अनुसार जन्माष्टमी के अवसर पर बीते पांच वर्षों में अलग-अलग स्थानों पर 13 घटनाएं सामने आई थीं। जिन्हें देखते हुए इस वर्ष कड़े सुरक्षा प्रबंध सुनिश्चित कराए गए हैं।

21 कंपनी अतिरिक्त पीएसी विभिन्न जिलों में मुस्तैद

डीजीपी मुख्यालय स्तर से 21 कंपनी अतिरिक्त पीएसी विभिन्न जिलों में मुस्तैद की गई है। मथुरा में श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते डीजीपी मुख्यालय से एक एएसपी, छह सीओ, 10 निरीक्षक, 130 उपनिरीक्षक, 10 महिला उपनिरीक्षक, 400 मुख्य आरक्षी व आरक्षी के अलावा दो यातायात निरीक्षक, 20 यातायात उपनिरीक्षक, 150 मुख्य आरक्षी व आरक्षी की ड्यूटी लगाई गई है।

चेहल्लुम के जुलूसों के लिए जिलों में 12 एएसपी, 29 सीओ, सात कंपनी RAF व PAC

मथुरा में एटीएस कमांडो की टीम, आठ कंपनी अतिरिक्त पीएसी व एक कंपनी आरएएफ मुस्तैद की गई है। चेहल्लुम के जुलूसों के लिए संवेदनशील जिलों में 12 एएसपी, 29 सीओ, सात कंपनी आरएएफ व पीएसी की अतिरिक्त ड्यूटी लगाई गई है। सभी जिलों में अधिकारियों को भ्रमणशील रहने का निर्देश है। सोशल मीडिया सेल को भी अलर्ट किया गया है।