नई दिल्ली। जम्मू और कश्मीर से अनुच्छेद 370 की वापसी और राज्य के पुनर्गठन संबंधी भारत के ऐतिहासिक फैसले का पाकिस्तान ने कड़ा विरोध करते हुए इसे अंतरराष्ट्रीय मंचों पर उठाने की बात कही है। पाकिस्‍तानी विदेश मंत्रालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि इस अंतरराष्‍ट्रीय विवाद में पाकिस्‍तान एक कथित पक्षकार के तौर पर भारत के इस कदम को खत्‍म करने के लिए सभी संभावित उपायों को आजमाएगा। पाकिस्‍तान ने कहा कि सभी मुसलमान मिलकर कश्मीरियों की सलामती की दुआ करें।

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान ख़ान ने इस मुद्दे पर तुर्की के राष्ट्रपति रेचेप तैय्यप अर्दोआन से बात की और उन्होंने दावा किया कि तुर्की इस मामले में पाकिस्तान के साथ है। पाकिस्तानी मीडिया में यह ख़बर प्रमुखता से छपी है कि तुर्की ने कश्मीर पर पाकिस्तान का साथ देने के लिए आश्वस्त किया है।

तुर्की ने पाकिस्तान से कहा है कि वो वर्तमान हालात में पाकिस्तान के साथ है। कश्मीर मसले पर तुर्की पहले भी पाकिस्तान का साथ देता रहा है। इस मसले पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने सोमवार को मलेशिया के प्रधानमंत्री महातिर बिन मोहम्मद से भी बात की। पाकिस्तान संयुक्त राष्ट्र के अलावा कई देशों से इस मामले में समर्थन हासिल करने की कोशिश कर रहा है।