नई दिल्‍ली। कांग्रेस नेता और वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने अनुच्‍छेद 370 पर मंगलवार को चुप्‍पी तोड़ते हुए बड़ा बयान दिया। उन्‍होंने कहा कि मोदी सरकार ने जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 को समाप्‍त कर अच्‍छा नहीं किया। भाजपा के इस फैसले से राष्‍ट्रीय सुरक्षा को खतरा हो सकता है।

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने मंगलवार को एक ट्वीट में कहा कि देश लोगों से बनता है न कि जमीन के टुकड़ों से। अगर कोई सोचता है कि भूभाग ज्‍यादा होने से देश का कद बड़ा या छोटा होता है तो इसे एक बड़ी भूल ही कहा जा सकता है।
उन्‍होंने मोदी सरकार पर सत्‍ता के नशे में जम्‍मू और कश्‍मीर में कार्यकारी शक्तियों का दुरुपयोग करने का गंभीर आरोप भी लगाया है।

मोदी सरकार ने संविधान की हत्या की
इससे पहले सोमवार को गृह मंत्री अमित शाह द्वारा राज्‍यसभा में अनुच्‍छेद 370 को समाप्‍त करने को लेकर पेश प्रस्‍ताव पर कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा था कि हम भारत के संविधान के साथ हैं।
हम हिन्‍दुस्‍तान के संविधान की रक्षा के लिए जान की बाजी लगा देंगे। लेकिन आज भाजपा ने संविधान की हत्‍या की है।
राज्‍यसभा में कांग्रेस के नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि आज भारतीय लोकतंत्र के लिहाज से काला दिन है। उन्‍होंने विपक्षी दलों की ओर से साझा बयान जारी करते हुए कहा कि भाजपा ने सत्‍ता के नशे में एक ही झटके में धारा 370 को समाप्‍त कर दिया