वीएस चौहान की रिपोर्ट

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत व उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बद्रीनाथ आकर नारायण की पूजा अर्चना की। इसके बाद बदरीनाथ धाम में उन्हें यूपी पर्यटन गेस्ट हाउस का शिलान्यास करना है। इससे पहले दोनों सीएम गौचर से हैलीकाप्टर से बद्रीनाथ पहुंचे। हैलीपेड से सीधे मंदिर पहुंचकर उन्होंने पूजा अर्चना की। इस दौरान रावल ईश्वर प्रसाद नंबूदरी, धर्माधिकारी भुवन चंद्र उनियाल ने पूजा अर्चना कराई। बदरीनाथ धाम में 10 प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। दोनों सीएम माणा में आइटीबीपी कैंप में जवानों से भी मिल सकते हैं।

बता दें कि बीते रोज केदारनाथ में जबरदस्त बर्फबारी के कारण उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत आठ घंटे फंसे रहे थे। रविवार को योगी आदित्यनाथ और त्रिवेंद्र सिंह रावत केदारनाथ पहुंचे थे। रात्रि विश्राम के बाद दोनों नेताओं ने केदारनाथ के कपाट बंद होने के दौरान पूजा में भाग लिया।

इसके बाद उन्हें सोमवार सुबह नौ बजे बदरीनाथ रवाना होना था। बदरीनाथ में दर्शनों के बाद योगी आदित्यनाथ को उत्तर प्रदेश के अतिथि गृह के भूमि पूजन में शामिल होना था, लेकिन मौसम अनुकूल न होने के कारण वे बदरीनाथ नहीं जा पाए।दोपहर होते-होते बर्फबारी तेज हो गई।

इस पर गढ़वाल मंडल विकास निगम के अतिथि गृह में दोनों नेता मौसम साफ होने का इंतजार करते रहे। दोपहर बाद उत्तराखंड सरकार के हेलीकॉप्टर ने तीन बार केदारनाथ के लिए उड़ान भरी, लेकिन कोहरे के कारण हेलीकॉप्टर गौरीकुंड से आगे नहीं जा पाया। चमोली के पुलिस अधीक्षक यशवंत सिंह चौहान ने बताया कि दोनों मुख्यमंत्री गौचर पहुंचे और आइटीबीपी के विश्राम गृह में रात्रि विश्राम किया।