63 / 100

नई दिल्ली : अफगानिस्तान के युवा पेसर फजलहक फारुकी भले ही चेन्नई सुपर किंग्स की टीम का हिस्सा न हों लेकिन वह नेट्स में अपनी रफ्तार से कई लोगों को प्रभावित कर रहे हैं।
चेन्नई सुपर किंग्स ने ने आईपीएल की तैयारी शुरू कर दी है। टीम अपने प्रैक्टिस सेशन के लाइव वीडियो भी जारी करती रहती है। इससे उनके फैंस और फॉलोअर्स को इस बात का पता चलता रहता है कि आखिर टीम की तैयारी कैसी चल रही है। ऐसे ही एक सेशन के दौरान ही फैंस ने देखा था कि आखिर चेतेश्वर पुजारा कैसे खुद को आईपीएल के फटाफट फॉर्मेट के लिए खुद को तैयार कर रहे हैं। गुरुवार को ऐसे ही एक सेशन के दौरान चेन्नई सुपर किंग्स के नेट बोलर ने सबका ध्यान अपनी ओर खींचा। अफगानिस्तान के युवा तेज गेंदबाज फजलहक फारुकी ने अपनी रफ्तार से कई लोगों को प्रभावित किया। फारुकी दल के सदस्य नहीं हैं। वह सिर्फ बतौर नेट बोलर ही चेन्नई सुपर किंग्स के साथ हैं। अपनी रफ्तार के साथ ही लाइन और लेंथ से भी उन्होंने चेन्नई के बल्लेबाजों को काफी परेशान किया। रॉबिन उथप्पा, अंबाती रायुडू और रितुराज गायकवाड़ फारुकी की बोलिंग के सामने थोड़े असहज नजर आए।
कौन है फजलहक फारुकी
फजलहक फारुकी बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं। वह 22 सितंबर सन 2000 को अफगानिस्तान के बगलान इलाके में पैदा हुए। 20 साल के इस तेज गेंदबाज ने जिम्बाब्वे के खिलाफ एक टी20 इंटरनैशनल मैच खेला है। इस मैच में उन्होंने 27 रन देकर एक विकेट लिया था। उन्होंने 24 मार्च को चेन्नई की टीम के प्रैक्टिस का हिस्सा बनने के लिए उड़ान भरी थी। उनके पास 12 फर्स्ट-क्लास मैचों का अनुभवा है और इसमें उन्होंने 22 विकेट लिए हैं। वहीं छह लिस्ट-ए मुकाबलों में उनके नाम छह ही विकेट हैं।
चेन्नई को नहीं मिला है हेजलवुड का रिप्लेसमेंट
ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने इस बार के आईपीएल से अपना नाम वापस ले लिया है। चेन्नई की टीम को अभी तक उनका रिप्लेसमेंट नहीं मिला है। ऐसे में क्या फारूकी चेन्नई की टीम का हिस्सा बन पाएंगे यह भी एक बड़ा सवाल है? टीम के पास दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर और के आसिफ जैसे भारतीय तेज गेंदबाज तो हैं लेकिन विदेशी तेज गेंदबाजी में सिर्फ लुंगी नगिडी ही नजर आते हैं।