मेरठ. ईद-उल-अजहा (बकरीद) को लेकर महानगर में तैयारियां जोरों पर हैं। ईद-उल-अजहा को लेकर पुलिस और प्रशासन ने भी अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। बता दें कि आगामी 12 अगस्त को देशभर में ईद-उल-अजहा मनाई जाएगी। शहर काजी जैनुराशिद्दीन भी इसकी तैयारियों को लेकर हाल ही में जिलाधिकारी से मुलाकात कर चुके हैं। उन्होंने ईद-उल-अजहा पर साफ-सफाई और बिजली, पानी की सुचारू रूप से व्यवस्था की मांग की थी। अब भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने डीएम अनिल ढींगरा से मिलकर ईद की नमाज के दौरान विशेष सुरक्षा देने की मांग की है।
भारतीय जनता पार्टी अल्पसंख्यक मोर्चा के नासिर सैफी ने जिलाधिकारी से मुलाकात के बाद बताया कि ईद-उल-अजहा का पर्व इस बार भी बड़े हर्ष उल्लास के साथ मनाया जाएगा। जिसको लेकर प्रशासन की ओर से तैयारियां कराया जाना आवश्यक है। ईद से पहले मुस्लिम बस्तियों में पसरी गंदगी को अभी से साफ कराया जाए। मुस्लिम क्षेत्रों में जो गलियां, सड़कें टूटी हुई हैं उनको तत्काल बनवाया जाए। मुस्लिम बस्तियों में अधिकांश जगहों पर अंधेरा छाया हुआ है। वहां की स्ट्रीट लाइटें खराब हैं, उन लाइटों का ठीक कराने की व्यवस्था कराई जानी चाहिए।
उन्होंने कहा कि जहां-जहां ईद-उल-अजहा की नमाज होती है। वहां पर पुलिस की विशेष व्यवस्था होनी चाहिए। ईद के दिन जानवरों के अवशेषों को उठाने के लिए विशेष व्यवस्था की जानी चाहिए। जानवरों के अवशेषों से संक्रमण फैलता है और बीमारी का खतरा बना रहता है। ईद के दिन कोई बिजली कटौती नहीं होनी चाहिए। इस पर डीएम अनिल ढींगरा ने भाजपाइयों को आश्वासन देते हुए कहा कि वे नगर निगम और संबंधित विभाग को ईद से पहले सभी तैयारियां पूरी करने के लिए कहेंगे।