Telangana,(R.santosh):चिकित्सा स्वास्थ्य सचिव रिज़वी, परिवार कल्याण आयुक्त करुणा, ड्रग कंट्रोल अथॉरिटी डायरेक्टर प्रीति मेनन, आयुष कमिश्नर डॉ। अल्लाहु दर्शिनी, चिकित्सा शिक्षा निदेशक डॉ। रमेश रेड्डी, सार्वजनिक स्वास्थ्य निदेशक डॉ। श्रीनिवास राव, विशेषज्ञ समिति के सदस्य डॉ। करुणाकर रेड्डी, डॉ। गंगाधर, आईपीएम निदेशक डॉ। शंकर, tsmidc के एमडी चंद्रशेखर रेड्डी, मुख्य अभियंता राजेंद्र कुमार, उस्मानिया, गांधी, NIMS, टीमें, बुखार अस्पताल, mnj कैंसर अस्पताल, ENT अस्पताल, पेटलावदीन अस्पताल, Niloufer अस्पताल, मनोचिकित्सा अस्पताल, चेस्ट अस्पताल, एक लंबी समीक्षा बैठक हुई। अस्पताल अधीक्षकों के साथ।

हमने राज्य के सभी अस्पतालों में कोरोना के लिए विशेष व्यवस्था की है। वर्तमान में हम कुछ अस्पतालों को कोविद फ्री हॉस्पिटल्स बना रहे हैं क्योंकि हमें लगता है कि कोरोना महत्वपूर्ण मामलों की संख्या में कमी के कारण आवश्यक नहीं है। यह निर्णय लिया गया कि फेफड़ों की समस्याओं के लिए चेस्ट अस्पताल में, सामान्य अंग वालों के लिए गांधी अस्पताल और बहु ​​लक्षणों वाले लोगों के लिए टीम अस्पताल में कोविद उपचार प्रदान किया जाना चाहिए।

हम तेलंगाना राज्य में वैक्सीन कार्यक्रम का सफलतापूर्वक संचालन कर रहे हैं। हम कल से पुलिस और सुरक्षा बलों का टीकाकरण करेंगे।
कोरोना के साथ यह स्पष्ट हो गया कि हम चिकित्सा में किस स्तर पर हैं। इसीलिए सीएम केसीआर ने चिकित्सा स्वास्थ्य विभाग को मजबूत करने के आदेश जारी किए हैं। चिकित्सा स्वास्थ्य मंत्री एतला राजेंदर ने कहा कि हम इसके अनुसार विभिन्न कदम उठा रहे हैं।
हमने जटिल मुद्दों के साथ चिकित्सा स्वास्थ्य विभाग में कई दिनों से लंबित सभी प्रकार की पदोन्नति पूरी कर ली है। 1400 लोगों के लिए प्रचार किया गया। टीवीवीपी से संबंधित प्रोन्नति से संबंधित फाइल को सीएम ने मंजूरी दे दी। कहा कि वे अपनी पदोन्नति प्रक्रिया भी पूरी करेंगे।
हमने सभी प्रमुख अस्पतालों में मौजूद महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की। मंत्री ने कहा कि सभी अस्पतालों को अपग्रेड किया जाएगा। डेंटल हॉस्पिटल में रोजाना करीब एक हजार मरीज आते हैं। दंत प्रत्यारोपण भी पूरी तरह से नि: शुल्क प्रदान किया जाएगा। सरोजनी देवी नेत्र चिकित्सालय में अत्याधुनिक चिकित्सा उपकरण भी उपलब्ध होंगे। निम्स अस्पताल वापस सामान्य स्थिति में है। हम इकु बेड की संख्या बढ़ाकर 500 कर देंगे। निम्स ने कहा कि वह किसी भी बीमारी के लिए वापस भेजे बिना अस्पताल में चिकित्सा उपचार प्राप्त करेंगे। हम 35 करोड़ रुपये की लागत से गांधी अस्पताल में अंग प्रत्यारोपण के लिए अत्याधुनिक ऑपरेशन थिएटर स्थापित कर रहे हैं।
हमने केंद्र को राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के माध्यम से कैंसर और एमसीएच केंद्र स्थापित करने के लिए धन आवंटित करने के लिए कहा है। चिकित्सा स्वास्थ्य विभाग में रिक्तियां समय-समय पर भरी जाएंगी।

बजट प्रस्ताव बनाने के लिए हम जल्द ही चिकित्सा स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। यह विभाग एक ऐसा विभाग है जिसे साल में 365 दिन काम करना पड़ता है।