पैरिस, यूरोपीय फुटबॉल की सर्वोच्च संस्था यूएफा कोरोना वायरस महामारी के कारण आर्थिक दिक्कतों से जूझ रहे अपने राष्ट्रीय महासंघों को कुल 23 करोड़ 65 लाख यूरो (25 करोड़ 50 लाख डॉलर) की एडवांस धनराशि देगा। यूरोपीय फुटबॉल संघ (यूएफा) ने बयान में कहा कि वह अपने 55 सदस्यों में से प्रत्येक को 43 लाख यूरो (47 लाख डॉलर) दे रहा है।
यूएफा के प्रेजिडेंट अलेक्सांद्र सेफरिन ने कहा कि इस राशि से उनके संघों को अपने फुटबॉल को ढर्रे पर लाने में मदद मिलेगी। कोरोना वायरस से बचाव के तौर पर कई देशों में लॉकडाउन घोषित है जिसका असर हर खेल पर पड़ा है। फुटबॉल की कुछ लीग शुरुआत कराने को लेकर जद्दोजहद भी चल रही है तो वहीं कुछ आयोजक बिना दर्शकों के इसे स्टेडियम में कराने पर भी राजी हैं।
इटली सरकार ने 18 मई से पहले टीम प्रैक्टिस की अनुमति नहीं दी है और ऐसे में महामारी के कारण ठप पड़ी सेरी-ए फुटबॉल लीग के सीजन को पूरा करने की संभावनाएं भी कम हो गई हैं। प्रधानमंत्री गियुसेप कोंटे ने राष्ट्र के नाम अपने संदेश में फुटबॉल की वापसी के लिए समयसीमा बढ़ा दी है।
वहीं, अर्जेंटीना के फुटबॉल असोसिएशन के अध्यक्ष क्लाडियो टैपिया ने कहा कि वह 2019-20 सीजन को खत्म करने जा रहे हैं जो कि महामारी के कारण मार्च के मध्य से बाधित है।