सिर्फ 14 हजार में भरें यूके, यूएस की उड़ान, यह शर्त

मुंबई । अगर आपसे कहा जाए कि दिल्ली से अमेरिका या यूरोप के लिए सिर्फ 13,500 रुपये में उड़ान भर सकते हैं, तो शायद यकीन न हो। लेकिन यह सच है। आइसलैंड की एयरलाइन वाउ एयर यह सुविधा दे रही है। हालांकि इसमें एक शर्त है। अगर आप बिना किसी सामान, यहां तक कि हैंड बैग भी साथ नहीं ले जाते हैं, तभी आपको यह सुविधा मिलेगी। बता दें कि भारतीय और कुछ मध्य-पूर्व के एयरलाइंस की यूरोप के लिए उड़ान 40,000 रुपये से शुरू होती है।
वाउ एयर 7 दिसंबर को दिल्ली-रेकजाविक फ्लाइट के साथ प्रमोशनल फेयर की शुरुआत करने जा रहा है। इसके लिए आपको सिर्फ उन्हीं सामानों के साथ उड़ान भरनी होगी, जिसे एयरलाइन पर्सनल आइटम कहती है। पर्सनल आइटम में लैपटॉप बैग या ऑफिस बैग जैसे छोटे बैग शामिल हैं। आप अपने साथ कोई सूटकेस या कोई चेक-इन बैग नहीं ले जा सकते। इसके अलावा आपको दिल्ली से आइसलैंड की राजधानी रेकजाविक की 12 घंटे की फ्लाइट और वहां से शिकागो, लॉस ऐंजिलिस, वॉशिंगटन, टॉरंटो, बोस्टन, लंदन या किसी अन्य जगह को जोडऩे वाली फ्लाइट में खाना नहीं मिलेगा।
वाउ एयर से 13,500 रुपये में आप रेकजाविक या उससे आगे अमेरिका और यूरोप के कम से कम 10 शहरों के लिए उड़ान भर सकेंगे। इतनी सस्ती उड़ान की वजह से मंगलवार को ही ज्यादातर टिकट बुक हो गए। बता दें कि वाउ एयर का यूरोप और अमेरिका के लिए सबसे सस्ता किराया 13,500 रुपये है। इसके बाद सस्ते किराए की पेशकश में 26,000 रुपये की टिकट शामिल है, लेकिन पर्सनल आइटम की शर्त की वजह से यह कोई अच्छा सौदा नहीं है। हालांकि कुछ दिनों तो वन-वे फेयर बहुत ज्यादा है। उदाहरण के तौर पर 22 दिसंबर को बिना बैग और खाना के साथ वन-वे बेसिक फेयर 94,000 रुपये है।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.