सिर्फ एक पत्ता जलाने से घर में नहीं घुसेगा मच्छर, कमरे के मच्छर भी भाग जायेंगे

बारिश के मौसम में एक चीज जो लोगों को सबसे ज्यादा परेशान करती है वह है मच्छर। पानी के जमाव से मच्छर पनपते हैं और लोगों के घर में घुस कर आफत मचाते हैं। मच्छर के काटने से कई गंभीर बीमारियां होने का खतरा बना रहता है इसलिए मच्छरों को घर में घुसने से रोकना बेहद जरुरी भी है। आज की पोस्ट में हम आपको एक ऐसे पत्ते के बारे में बताने वाले हैं जो बाजार में आसानी से उपलब्ध है और बेहद सस्ता भी है। इसे जला कर आप अपने घर में मच्छर को भगा सकते हैं और घुसने से रोक भी सकते हैं।
यह है उपाय
इसके लिए आपको सिर्फ और सिर्फ एक तेजपत्ता जलाने की जरुरत पड़ेगी। तेजपत्ते की गंध मच्छरों को बिलकुल भी पसंद नहीं आती है और इसे जलाते ही इसकी गंध पूरे कमरे में फ़ैल जाती है। इसकी खुसबू पूरे कमरे में फ़ैल जाती है जिससे घर में मौजूद मच्छर तुरंत कमरे से भाग जाते हैं। यह मच्छर भगाने के दूर तरीको से आसान और बेहद कारगर है।
एक पूरी तरह से सूखा तेजपत्ता थोड़ा सा जलाने पर ही पूरी तरह धीरे धीरे जलता है। इसके धुंए से मच्छर घर में आने से कतराते हैं क्यूंकि उन्हें इसकी गंध पसंद नहीं आती है। इसके इस्तेमाल से पहले कमरे के खिड़की दरवाजो को बंद कर देना चाहिए और इसे जलाने के बाद पंखे का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। तभी यह उपाय काम करता है। ठण्ड और बारिश के मौसम में यह उपाय बेहद कारगर है।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.