विधानसभा सत्र के सफल संचालन के लिए स्पीकर को सम्मानित किया

ऋषिकेश। विगत दिनों संपन्न हुए उत्तराखंड विधानसभा के द्वितीय सत्र के सफल संचालन पर आज विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल का ऋषिकेश विधानसभा के स्थानीय नागरिकों एवं जनप्रतिनिधियों ने बैराज रोड स्थित कैंप कार्यालय पर पुष्प माला एवं शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया। इस दौरान मिष्ठान खिलाकर कार्यकर्ताओं ने खुशी का इजहार किया।
     सम्मान समारोह के अवसर पर उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारी परिषद की पूर्व अध्यक्ष उषा रावत ने कहा है कि विधानसभा अध्यक्ष ने पीठ से राज्य आंदोलनकारियों के सम्मान का विनिश्चय सरकार को देकर राज्य आंदोलनकारियों के समस्याओं का समाधान  कर सम्मान  भी बढ़ाया है। पूर्व सभासद कविता शाह ने कहा है कि माननीय विधानसभा अध्यक्ष पीठ से प्रदेश सरकार को अतिक्रमण मैं न्यायालय का सम्मान करते हुए किसी गरीब के साथ अन्याय ना हो यह भी विनिश्चय देकर  आम आदमी के पीड़ा को महसूस किया है। भाजपा के वरिष्ठ नेता  रविंद्र राणा ने कहा है कि उत्तराखंड के इतिहास में यह पहला अवसर है  जब निर्विवाद रूप से बिना स्थगन के सदन चलता रहा। उन्होंने कहा है कि सदन में प्रश्नकाल में जितने भी प्रश्न विधानसभा अध्यक्ष जी  के सम्मुख आए हैं वह सभी प्रश्न उतरीत हुए। इस अवसर पर हॉकी के राष्ट्रीय खिलाड़ी डी.पी. रतूड़ी ने कहा है कि विधानसभा अध्यक्ष विवेकाधीन कोष का वितरण प्रदेश के सभी विधानसभाओं में समान रूप से वितरित किया गया। यह भी विधानसभा के इतिहास में पहली बार हुआ।
    उन्होंने कहा है कि नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश ने सदन में स्पष्ट रूप से विधान सभा अध्यक्ष जी की विवेकाधीन वितरण पर प्रशंसा की गई। इस अवसर पर सत्ता एवं विपक्ष के सभी विधायकों ने मेज थपथपा कर  विधानसभा अध्यक्ष जी के निर्णय का स्वागत किया। सम्मान समारोह के अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल ने कहा है कि यह सम्मान मेरा नहीं बल्कि ऋषिकेश की तमाम जनता का है जिन्होंने मुझे विधायक चुनकर विधानसभा अध्यक्ष बनने का अवसर प्राप्त कराया। श्री अग्रवाल ने कहा है कि मेरे ऊपर यह ईश्वर की कृपा एवं विधान सभा की जनता का आशीर्वाद है कि मुझे सदन की कार्रवाई और क्षेत्रीय समस्याओं के समाधान का अवसर प्राप्त हो रहा है। श्री अग्रवाल ने कहा है कि मेरा प्रयास रहता है कि दलगत राजनीति से ऊपर उठकर विधानसभा की पीठ हो अथवा विधानसभा क्षेत्र, सभी जगह जनता की सेवा का प्रयास करता रहूं। इस अवसर पर कुसुम कंडवाल, कमला नेगी, सुमित पवार, रजनी शर्मा, संजय कुमार, रवी शर्मा, रविंद्र रमोला, रवि राणा, सचिन अग्रवाल, जयंत शास्त्री आदि लोग उपस्थित रहे।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.