मसाला किंग महाशय धर्मपाल के निधन की खबर अफवाह

नई दिल्ली। मसाला किंग और एमडीएच के मालिक महाशय धर्मपाल गुलाटी के निधन की खबर अफवाह निकली। महाशय धर्मपाल सही सलामत हैं, इसकी पुष्टि खुद उन्होंने एक विडियो जारी कर की है। बता दें कि रविवार सुबह अचानक मीडिया रिपोर्ट्स में महाशय के निधन की खबर आने लगी थी। हालांकि 96 साल के महाशय स्वस्थ हैं। महाशय धर्मपाल खुद प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मीडिया को इस बात की जानकारी देने वाले हैं।
महाशय धर्मपाल ने 1959 में एमडीएच फैक्ट्री की नींव रखी थी। भारत में उन्होंने 15 फैक्ट्रियां खोलीं, जो करीब 1,000 डीलरों को मसाला सप्लाई करती हैं। एमडीएच के दुबई और लंदन में भी ऑफिसेज हैं। यह मसाला कंपनी लगभग 100 देशों से एक्सपोर्ट करती है। गुलाटी के बेटे कंपनी का हर कामकाज संभालते हैं और उनकी 6 बेटियां डिस्ट्रिब्यूशन का काम संभालती हैं। कंपनी अपनी सफलता का श्रेय अपनी सप्लाई चेन को देती है। कॉन्ट्रैक्ट फार्मिंग हो या कर्नाटक, राजस्थान से लेकर अफगानिस्तान और ईरान से मसाले मंगाना हो, इन सब के लिए कंपनी की सप्लाई चेन काफी मजबूत है।
पांचवीं पास इस शख्स ने पिछले वित्तीय वर्ष में 21 करोड़ रुपये कमाई की जो गोदरेज कन्ज्यूमर के आदि गोदरेज और विवेक गंभीर, हिंदुस्तान युनिलीवर के संजीव मेहता और आईटीसी के वाई. सी. देवेश्वर की कमाई से भी ज्यादा है। एमडीएच के नाम से मशहूर उनकी कंपनी महाशियां दी हट्टी को इस साल कुल 213 करोड़ रुपये का लाभ हुआ। इस कंपनी के 80 प्रतिशत हिस्सेदारी गुलाटी के पास हैं।
एमडीएच के 60 से ज्यादा उत्पाद हैं। इसके सबसे ज्यादा बिकने वाले उत्पाद देसी मिर्च, चाट मसाला और चना मसाला हैं, जिनके करीब-करीब हर महीने करोड़ों पैकेट बिक जाते हैं।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.