भारतवर्ष योग की जननीः प्रेमचंद अग्रवाल

ऋषिकेश। चेन्तरो स्टूडी भक्ति वेदांता इटली की संस्था द्वारा इंटरनेशनल योगा रिट्रीट का आयोजन डिवाइस रिसोर्ट मुनी की रेती में किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल उपस्थित हुए। श्री अग्रवाल ने कहा है कि भारतवर्ष योग की जननी है उन्होंने कहा है कि योग से हमारा तन, मन स्वस्थ व पवित्र होता है वहीं आध्यात्मिक शक्ति का जागरण भी होता है ।
       योगा कार्यक्रम में आए हुए प्रशिक्षकों को श्री अग्रवाल ने कहा है कि संपूर्ण भारतवर्ष में ही नहीं बल्कि विश्व में योग के प्रति लोगों की रुचि जगी है उन्होंने कहा है कि वर्ल्ड टूर एंड ट्रैवल ने इस कार्यक्रम का आयोजन कर योग के माध्यम से लोगों को स्वस्थ रहने के बारे में जानकारी उपलब्ध कराई है।
इस अवसर पर देव संस्कृति विश्वविद्यालय के कुलपति चिन्मय पांड्या ने कहा है कि योग धर्म आस्था से परे एक विज्ञान है पूरा विश्व इस कारण भारत को विश्व गुरु मानता है। उन्होंने योग से होने वाले सकारात्मक परिणामों के बारे में भी चर्चा वार्ता की। कार्यक्रम के दौरान संस्था की प्रतिनिधि  फोबिया पीटी , राजेश जोगपाल जी, उत्तरांचल आयुर्वेदिक कॉलेज के  चेयरमैन डॉ एके कांबोज,  डॉ अनिरुद्ध प्रताप सिंह, सदस्य श्रम आयोग विशाल कक्कड़, बीके शर्मा,राहुल विश्नोई,  शिव प्रताप सिंह, कार्यक्रम संयोजक देवी सिंह, हिमांशु गुप्ता, नरेश अग्रवाल, प्रदीप गौतम, विनोद कुमार आदि लोग उपस्थित थे।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.